News & Events

         
         

       
  Title :
रेलवे स्टेशन पर सफाई के लिए हर माह खर्च होंगे 14 लाख, मशीनों की हुई शुरुआत
  Description :  
 

अजमेर रेल मंडल की ओर से गुजरात की एक फर्म को टेंडर जारी किया है। फर्म की ओर से 18 मशीनों से झाडृू, सफाई-पोंछा समेत अन्य कार्य किए जाएंगे। अजमेर रेलवे स्टेशन के ब्रिज, प्लेटफार्म, पटरियों के आसपास की जगह और नालियों की भी सफाई फर्म ही करेगी। इसके लिए 98 कर्मचारी 24 घंटे के लिए ड्यूटीवार तैनात रहेंगे।
कंपनी के प्रतिनिधियों ने डीआरएम चावला को मशीनों की कार्यप्रणाली और खासियत से अवगत करवाया। फर्म को 18 महीने सफाई करने के लिए 2 करोड़ 62 लाख रुपए का अनुबंध किया गया है। कंपनी की ओर से कर्मचारियों की हाजिरी बायोमैट्रिक्स से ली जाएगी, कर्मचारियों की हाजिरी एवं साफ-सफाई की जांच रेलवे की ओर से समय-समय पर की जाएगी। शुभारंभ के मौके पर एडीआरएम आरके मूंदड़ा, सीनियर डीसीएम जसराम मीणा, डीसीएम अतुल श्रीवास्तव, स्टेशन अधीक्षक मुकेश श्रीवास्तव तथा वाणिज्य निरीक्षक संजय कांकड़ा पीआरआई अशोक चौहान आदि मौजूद थे।

शिशु आहार कक्ष का भी शुभारंभ

डीआरएम पुनीत चावला ने इससे पूर्व सैकंड क्लास गेट पर शिशु आहार कक्ष का भी शुभारंभ किया। चावला ने कक्ष में एक पंखा और लगाने तथा इसकी नियमित जांच कर इसे साफ रखने के निर्देश दिए। अब महिलाएं इस कक्ष में शिशुओं को दूध पिला सकेंगी। ज्ञात हो कि अब तक महिलाओं को रेलवे स्टेशन पर बच्चों को दूध पिलाने के लिए अलग स्थान नहीं मिलने से परेशानी उठानी पड़ती थी।

     
     

More News & Events

 
 
Japanese scientist Ohsumi wins...  


स्वतंत्रता दिवस : मुख्य समारोह...  


अगली बार फिर भाजपा की सरकार बन...  


शिक्षा मंत्री को पता नहीं और प...  


गैंगस्टर आनंदपाल के घर के बाहर...  


पंचशील ई ब्लॉक : 238 भूखंड के ...  


बारादरी पर 25 जुलाई से पहचान प...  


अजमेर की ऐतिहासिक और प्राकृतिक...  


कक्षा 9 के बच्चे हिंदी में पढ़...  


CM वसुंधरा अजमेर की राजनीति और...