News & Events

         
         

       
  Title :
एक करोड़ दस लाख की लागत से निखरेगा पटेल स्टेडियम
  Description :  
 
19 जुलाई को खोले जाएंगे टेंडर
नगर निगम के एईएन प्रवीण गहलोत ने बताया कि पटेल स्टेडियम में होने वाले रिनोवेशन के काम के 19 जुलाई को टेंडर खोले जाएंगे। संभवतया 21 जुलाई से काम शुरू हो जाएगा। प्रमुख रूप से स्टेडियम में पवेलियन में सेंड स्टोन लगाए जाएंगे। जहां-जहां भी टूट-फूट है, उसकी मरम्मत की जाएगी। क्षतिग्रस्त शेड को बदला जाएगा। राज्य स्तरीय समारोह को देखते हुए स्टेडियम के भीतर और बाहर रंगरोगन किया जाएगा। सभी द्वारों की भी दशा सुधारी जाएगी। मुख्य समारोह के दौरान टेंट व्यवस्था नगर निगम की ओर से होगी।
सीसीटीवी में लगेंगे कैमरे
मुख्य समारोह के दौरान सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त किए जाएंगे। सभी द्वारों सहित स्टेडियम के भीतर हाई मास्क सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इसके लिए निविदा जारी की जाएगी। समारोह के दौरान मौजूद लोगों एवं बाहर आने जाने वालों पर विशेष नजर रहेगी। निगम प्रशासन ने कहां-कहां कितने कैमरे लगाए जाने हैं, स्थान चिह्नित कर लिए हैं।
रिनोवेशन के बाद बदलेगा लुक
नगर निगम के आयुक्त पीवी पांडेय ने कहा है कि राज्य स्तरीय समारोह के मद्देनजर पटेल स्टेडियम की कायापलट की जा रही है। एक करोड़ दस लाख की लागत से रिनोवेशन किया जाएगा। इसके लिए निगम अधिकारियों की देखरेख में काम किया जाएगा। रिनोवेशन के बाद स्टेडियम का लुक बदला हुआ नजर आएगा।’
समय पर पूरी हों स्वाधीनता दिवस की तैयारियां
प्रमुख शासन सचिव पवन कुमार गोयल ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट में अफसरों की बैठक में समारोह से जुड़ी सभी तैयारियों को समय पर पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने जिले में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे द्वारा विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण वाले स्थानों पर चर्चा की। महाराणा प्रताप स्मारक पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा के अनावरण तथा लेजर शो का शुभारंभ राजे द्वारा करवाए जाने पर चर्चा की गई। इस लेजर शो में मेवाड़, अजमेर के इतिहास की झलक दिखाई जाएगी और जिले के पर्यटन स्थलों की भी जानकारी दी जाएगी।
परेड में शामिल होने के लिए इनसे हुई चर्चा
स्वाधीनता दिवस समारोह की परेड में 14 बटालियन तथा 4 बैंड वादक दलों के बारे में चर्चा की गई। इस समारोह में हाड़ीरानी बटालियन आरएसी द्वितीय बटालियन, हरियाणा पुलिस, जीआरपी, जिला पुलिस, यातायात पुलिस, कारागार, बॉर्डर होमगार्ड, एनसीसी, सैनिक स्कूल सहित शहर के विद्यालयों को परेड का गौरव प्राप्त होगा। मुख्य समारोह में जिला पुलिस, आर्मी तथा विद्यालयों के बैंड भाग लेंगे।
विभिन्न स्थलों का लिया जायजा
गोयल ने पटेल स्टेडियम, बारहदरी तथा जीएलओ ग्राउंड सहित विभिन्न स्थानों का जायजा लिया। इस अवसर पर आईजी मालिनी अग्रवाल, कलेक्टर गौरव गोयल, एसपी डॉ. नितिनदीप ब्लग्गन, एडीएम किशोर कुमार, अबू सूफियान चौहान तथा जिला परिषद के सीईओ कमल राम मीणा उपस्थित थे।
सफाई व्यवस्था चाकचौबंद करने के दिए निर्देश
गोयल ने शहर में सड़कों से संबंधित सभी कार्य समय रहते पूरे करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री राजे ने शहर में सफाई व्यवस्था चाकचौबंद रखने के निर्देश दिए हैं।
     
     

More News & Events

 
 
Japanese scientist Ohsumi wins...  


स्वतंत्रता दिवस : मुख्य समारोह...  


अगली बार फिर भाजपा की सरकार बन...  


शिक्षा मंत्री को पता नहीं और प...  


गैंगस्टर आनंदपाल के घर के बाहर...  


पंचशील ई ब्लॉक : 238 भूखंड के ...  


बारादरी पर 25 जुलाई से पहचान प...  


अजमेर की ऐतिहासिक और प्राकृतिक...  


कक्षा 9 के बच्चे हिंदी में पढ़...  


CM वसुंधरा अजमेर की राजनीति और...